3.7 लाख में से 2.8 उम्मीदवारों ने डाउनलोड किए एडमिट कार्ड, ICAI ने SC को बताया

3.7 लाख में से 2.8 उम्मीदवारों ने डाउनलोड किए एडमिट कार्ड, ICAI ने SC को बताया

3.7 लाख में से 2.8 उम्मीदवारों ने डाउनलोड किए एडमिट कार्ड, ICAI ने SC को बताया

Rojgartak

सीए परीक्षा स्थगित करने की मांग करने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कल 29 जून तक के लिए सुनवाई टाल दी है। इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) ने सीए परीक्षा आयोजित करने को लेकर 5 जून को एक नोटिस जारी किया था। हालांकि, अनुभा श्रीवास्तव सहाय ने इसके खिलाफ याचिका दायर की है। वरिष्ठ वकील रामजी श्रीनिवासन ने कोर्ट को बताया कि सभी चिंताओं पर ध्यान दिया जा रहा है। बेंच ने कील रामजी श्रीनिवासन से कहा कि याचिकाकर्ताओं के सभी सुझावों पर जरूरी निर्देश लें और मंगलावर तक कोर्ट को बताएं। सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस एएम खानविलकर की अध्यक्षता में जस्टिस दिनेश माहेश्वरी और जस्टिस अनिरुद्ध बोस तीन जजों की बेंच ने इस मामले को मंगलावर को सुनवाई करने को कहा। आईसीएआई ने आज कोर्ट को जानकारी दी कि 3.74 लाख  उम्मीदवारों में से 2.82 लाख उम्मीदवारों ने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लिए हैं और ये उम्मीदवार परीक्षा देना चाहते हैं।

ऑप्टआउट स्कीम वाली याचिका, जिसमें  आईसीएआई ने उन छात्रों के लिए ऑप्ट-आउट विकल्प है, जिसके तहत ऐसे छात्र  जो खुद या उसके परिजन कोरोना पॉजिटिव हैं। ऐसे अभ्यर्थियों को ऑप्ट-आउट विकल्प दिया जाएगा। ये अभ्यर्थी नवंबर एग्जाम साइकिल में परीक्षा दे सकेंगे।

याचिका में कहा गया है कि पुराने पाठ्यक्रम के तहत आने वाले इंटरमीडिएट और अंतिम वर्ष के छात्रों को अतिरिक्त दिया जाए। इसमें कहा गया है कि देश में हर जिले में कम से कम एक परीक्षा केंद्र होना चाहिए और परीक्षा को अलग-अलग तरीके से आयोजित किया जाना चाहिए।

याचिका के अनुसार, परीक्षा केंद्रों द्वारा कोविड -19 दिशानिर्देशों का पालन किया जाना चाहिए। अगर वे पालन नहीं कर सकते हैं, तो 6 जुलाई को होने वाली परीक्षाएं स्थगित कर दी जा सकती हैं।

आपको बता दें कि सीए फाउंडेशन की परीक्षा 24 जुलाई से शुरू होगी और सीए इंटर एग्जाम 6 से 20 जुलाई के बीच होने हैं। सीए फाइनल की परीक्षा 5 से 19 जुलाई के बीच होनी है। इन परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं।

Facebook Instagram Windows Apps
YouTube channel Telegram Android App



Copyright © 2018-2025 RojgarTak.com All Rights Reserved |