Army Bharti Rally 2021: हरियाणा में 18 मार्च से सेना की भर्ती रैली, अभ्यर्थी सिपाही D फार्मा के लिए कर सकते हैं आवेदन

Army Bharti Rally 2021: हरियाणा में 18 मार्च से सेना की भर्ती रैली, अभ्यर्थी सिपाही D फार्मा के लिए कर सकते हैं आवेदन

  • Army Bharti Rally 2021: इंडियन आर्मी ने हरियाणा के युवाओं के लिए सेना में भर्ती होने का सुनहरा मौका लेकर आई है। सेना भर्ती की वेबसाइट (Joinindianarmy.nic.in) पर जारी भर्ती नोटिफिकेशन के अनुसार, सिपाही डी फार्मा के पदों सीधी भर्ती के लिए 18 मार्च से 25 मार्च तक रैली भर्ती का आयोजन किया जाएगा। सेना की इस रैली भर्ती में शामिल होने के लिए हिसार, जींद, फतेहाबाद और सिरसा के अभ्यर्थी 01 फरवरी से 06 मार्च तक सेना की वेबसाइट पर ऑनलाइन रजिस्ट्रे्शन करा सकते हैं। इस भर्ती में शामिल होने के इच्छुक अभ्यर्थियों को 01 फरवरी से 02 मार्च 2021 तक रजिस्ट्रेशन कराने का मौका है।

    भर्ती ग्राउंड में केवल उन्हीं अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया जाएगा जो अपना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा लेंगे। अभ्यर्थियों को रैली भर्ती की तारीख और स्थान के बारे में ई-मेल से जारी किए जाने वाले  प्रवेश पत्र के जरिए सूचित किया जाएगा।

    यहां देंखें पूरा Army Recruitment Rally in Haryana Notification

    आवेदन के लिए जरूरी योग्यता व शर्तें-
    सिपाही फार्मा के लिए आयुसीमा – 19-25 वर्ष, जन्म 1 अक्टूबर 1995 से 30 सितंबर 2001 के बीच हुआ हो।

    शैक्षिक योग्यता – 10+2 यानी इंटरमीडिएट पास और कम से कम 55 फीसदी अंकों के साथ बी फार्मा का डिप्लोमा। साथ ही राज्य या केंद्र की फार्मा काउंसिल में रजिस्ट्रेशन होना भी जरूरी है।

    चयन प्रक्रिया –
    भर्ती रैली ग्राउंड में अभ्यर्थियेा का फिजिकल फिटनेस टेस्ट जैसे दौड़ आदि होगा। इसमें सफल अभ्यर्थियों का शारीरिक मीजरमेंट और फिर मेडिकल टेस्ट में पास होने वाले अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा देनी होगी। संबंधित परीक्षाओं में सफल होने के लिए अगली परीक्षा का प्रवेश पत्र मौके पर ही एआरओ द्वारा जारी किया जाएगा।

    वेबसाइट – joinindianarmy.nic.in 




Copyright © 2018-2025 RojgarTak.com All Rights Reserved RojgarTak