Army Rally Bharti 2021: अजमेर में आज से सेना भर्ती रैली शुरु, एक क्लिक में पढ़ें जरूरी बातें

Army Rally Bharti 2021: अजमेर में आज से सेना भर्ती रैली शुरु, एक क्लिक में पढ़ें जरूरी बातें

Rojgartak

राजस्थान में अजमेर के कायड़ विश्राम स्थली पर आज से सेना भर्ती रैली शुरू हुई जो दो अगस्त तक चलेगी। राज्य के आठ जिलों के लिए होने वाली इस सेना भर्ती के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की घोषणा के अनुसार अभ्यर्थियों को रोडवेज बस में निशुल्क यात्रा सुविधा दी जा रही है। अजमेर के कायड़ में मध्य रात्रि के बाद दो बजे  से कड़ी सुरक्षा के बीच अभ्यर्थियों को उनके प्रवेश पत्र एवं आधार कार्ड की  जांच करने के बाद कायड़ विश्राम स्थली में प्रवेश दिया गया।

अजमेर संभाग के भीलवाड़ा जिले के 4 हजार अभ्यर्थी भाग ले रहे हैं। तीन बजे  से दौड़ शुरू की गई जिसके लिए 1600 मीटर का ट्रैक तैयार किया गया है। दौड़  में सफल अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता, अन्य परीक्षण के बाद मेडिकल बोर्ड  द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण किया जाएगा जो सोमवार सुबह से शुरू होगा।

सेना भर्ती कायार्लय कोटा के निदेशक (भतीर्) कर्नल जॉयस के. जोसफ स्थानीय  अजमेर प्रशासन के साथ भर्ती की पूरी कमान संभाले हुए हैं। विश्राम स्थली पर  बाहर से आने वाले अभ्यर्थियों को टेंट लगवाकर ठहरने की सुविधा भी दी गई  है। अन्य सुविधाओं में ई मित्र, इंटरनेट, फोटोस्टेट मशीन के अलावा नाश्ते  एवं भोजन तथा पेयजल की व्यवस्था की गई है। सेना भतीर् रैली के दौरान कोरोना  महामारी नियमों की पूरी पालना कराई जा रही है और विश्राम स्थली पर मास्क  एवं सैनेटाईज आदि की दुकानें भी लगाई गई है।

Rojgartak new2राजस्थान : अस्थाई आधार पर होगी 300 पशु चिकित्सा अधिकारियों की भर्ती

Rojgartak new2Indian Coast Guard Recruitment 2021 : नाविक जीडी और यांत्रिक के 350 पदों के लिए आवेदन शुरू

Rojgartak new2Coal India Recruitment 2021: जनरल मैनेजर और सीनियर मैनेजर के पदों पर भर्ती

Rojgartak new2HSSC Haryana Police SI Recruitment 2021 : हरियाणा पुलिस एसआई भर्ती के लिए आज आवेदन का अंतिम दिन

Facebook Instagram Windows Apps
YouTube channel Telegram Android App