Download REET Admit Card 2021 : इस Direct Link से डाउनलोड करें राजस्थान रीट परीक्षा का एडमिट कार्ड

Download REET Admit Card 2021 : इस Direct Link से डाउनलोड करें राजस्थान रीट परीक्षा का एडमिट कार्ड

Download REET Admit Card 2021 : इस Direct Link से डाउनलोड करें राजस्थान रीट परीक्षा का एडमिट कार्ड

👉 Rojgartak 👈

Download REET Admit Card 2021 : राजस्थान रीट परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। परीक्षार्थी reetbser21.com पर जाकर या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर इन्हें डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपना फॉर्म नंबर, अपना नाम, मां का नाम और बर्थडेट डालनी होगी। ये डिटेल्स डालकर सब्मिट करते ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा। 26 सितंबर को आयोजित होने जा रही रीट परीक्षा के लिए साढ़े 16 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। इस परीक्षा से राजस्थान में 31000 शिक्षकों की भर्ती होगी।

Download REET Admit Card 2021 

रीट परीक्षा का आयोजन कोरोना गाइडलाइंस के साथ किया जाएगा। करीब तीन साल बाद यह परीक्षा हो रही है।

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने बताया है कि रीट के लिए 4000 से ज्यादा परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। पहली शिफ्ट और दूसरी शिफ्ट में 25 लाख से ज्यादा उम्मीदवार परीक्षा देंगे।

गाइडलाइंस से जुड़ी अहम बातें 
– घड़ियां, चेन, अंगूठी, कान के टॉप्स, लॉकेट या किसी अन्य प्रकार की जूलरी, पर्स, हैंडबैग, डायरी परीक्षा केंद्र में ले जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

– परीक्षार्थी मोबाइल, ब्लूटूथ, कैलकुलेट जैसे इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस भी न लेकर आएं। इन्हें परीक्षा केंद्र के भीतर ले जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

– परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र में ट्रांसपेरेंट पानी की बोतल ले जाने की इजाजत होगी।

– प्रश्न पत्रों के परीक्षा केंद्र पहुंचने से दो घंटे पहले इंटरनेट सेवा बंद कर दी जाएगी।

– परीक्षा दो शिफ्टों में होगी। सुबह 10 बजे से 12.30 बजे के बीच कक्षा 6 से 8 तक के लिए रीट लेवल-2 की परीक्षा होगी जबकि 2.30 बजे से 6 बजे के बीच कक्षा 1 से कक्षा 5 तक के लिए रीट लेवल-1 की परीक्षा होगी।

– रीट परीक्षा से पहले बोर्ड के ऑफिस में 20 सितंबर से सेंट्रल कंट्रोल रूम शुरू किया जाएगा।

– परीक्षा का आयोजन कोविड-19 गाइडलाइंस के साथ किया जाएगा। बिना मास्क के परीक्षार्थियों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। केंद्र पर सोशल डिस्टेंसिंग रखी जाएगी।

–  राजस्थान सरकार ने रीट, आरवीयूएनएल, आरपीएससी, आरएसएमएसएसबी और आरटीईटी आदि प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों को निशुल्क बस सेवा देने का ऐलान किया है। एडमिट कार्ड दिखाकर अभ्यर्थी फ्री यात्रा कर सकते हैं।

👇 महत्वपूर्ण जानकारी और भी पढ़ें ? 👇

  

Facebook Instagram Windows Apps
YouTube channel Telegram Android App



Copyright © 2018-2025 RojgarTak.com All Rights Reserved RojgarTak