DSSSB मई से जुलाई में आयोजित करेगा पीजीटी भर्ती के लिए ऑनलाइन परीक्षा

DSSSB मई से जुलाई में आयोजित करेगा पीजीटी भर्ती के लिए ऑनलाइन परीक्षा

DSSSB मई से जुलाई में आयोजित करेगा पीजीटी भर्ती के लिए ऑनलाइन परीक्षा

 दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (डीएसएसएसी) ने शिक्षा निदेशालय के स्कूलों में खाली पीजीटी शिक्षकों समेत दिल्ली पर्यटन और ट्रांसपोर्ट विभाग में खाली पदों को भरने की तैयारी तेज कर दी है। जिसके तहत डीएसएसएसी ने इस पदों में भर्ती के लिए मई से जुलाई के बीच ऑनलाइन लिखित परीक्षा आयोजित करने जा रहा है।

जनवरी 2020 में शुरु आवेदन प्रक्रिया 
डीएसएसएसबी ने जनवरी 2020 में इन पदों को भरने के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की थी। जिसके तहत डीएसएसएसबी ने पीजीटी विज्ञान के विभिन्न विषयों समेत, गणित, अंग्रेजी, भूगोल, इतिहास, संस्कृत, अर्थशास्त्र, भूगोल के 2000 से अधिक पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे। इसके साथ ही डीटीसी में स्टेनोग्राफर और पर्यटन विभाग में जूनियर सहायक के पद भी शामिल थे। अब इन पदों पर भर्ती की आगे की प्रक्रिया शुरू करते हुए डीएसएसएसबी ने लिखित परीक्षा आयोजित करने की घोषणा की है। इन सभी पदों पर डीएसएसएसबी ने मई से जुलाई के बीच लिखित परीक्षा आयोजित करेगा।

सामाजिक दूरी के साथ कम्प्यूटर आधारित होगी परीक्षा

डीएसएसएसबी ने स्पष्ट किया है कि परीक्षा ऑनलाइन होगी। जो कम्प्यूटर आधारित होगी और परीक्षा के दौरान सामाजिक दूरी का पालन सुनिश्चित किया जाएगा। असल में डीएसएसएबी ने वर्ष 2019 से ही ऑनलाइन परीक्षा का प्रारूप अपनाया है।




Copyright © 2018-2025 RojgarTak.com All Rights Reserved RojgarTak