DSSSB Recruitment 2021 : खुशखबरी, दिल्ली में 22000 से अधिक शिक्षकों की जल्द होगी भर्ती

DSSSB Recruitment 2021 : खुशखबरी, दिल्ली में 22000 से अधिक शिक्षकों की जल्द होगी भर्ती

  1.  दिल्ली के सरकारी स्कूलों में शिक्षक बनने का सपना देख रहे प्रशिक्षित युवाओं के लिए खुशखबरी है। दिल्ली सरकार अपने स्कूलों के लिए जल्द ही 22 हजार से अधिक शिक्षकों की भर्ती करने करने जा रही है। शिक्षा निदेशालय ने इसके लिए तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। 

    भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के लिए डीएसएसएसबी को भेजा निवेदन
    22 हजार से अधिक शिक्षकों की जल्द भर्ती करने के तैयारियां दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय ने पूरी कर ली है। जिसके बाद भर्ती प्रक्रिया शुरू करने को लेकर शिक्षा निदेशालय ने दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (डीएसएसएसबी) के पाले में गेंद डाल दी है। शिक्षा निदेशालय की तरफ से दिल्ली उच्च न्यायलय में दाखिल हलफनामे के अनुसार निदेशालय इन 22 हजार से अधिक पदों में भर्ती शुरू करने के लिए अगस्त 2019 से जनवरी 2021 तक डीएसएसएसबी को निवेदन पत्र भेज चुका है।

    15 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए डीएसएसएसबी को जारी करनी है विज्ञप्ति 
    शिक्षा निदेशालय की तरफ से दिल्ली उच्च न्यायालय में दाखिला हलफनामे के अनुसार 7 हजार पदों पर भर्ती के लिए डीएसएसएसबी विज्ञप्ति जारी कर चुका हैं, जिसमें से अधिकांश में परीक्षाएं आयोजित की जानी है। तो वहीं 15 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए अभी डीएसएसएसबी को विज्ञप्ति जारी करनी है। जिसमें विभिन्न विषयों के टीजीटी के 11 हजार से अधिक पद शामिल हैं।

    DSSSB Recruitment 2021 : बीएड वालों के लिए अच्छी खबर, 1342 पदों पर टीजीटी विशेष शिक्षकों की भर्ती करेगा डीएसएसएसबी

    अतिथि शिक्षकों ने किया स्वागत
    दिल्ली के सरकारी स्कूलों में खाली पड़े शिक्षकों के पदों को भरने के फैसले का अतिथि शिक्षकों ने स्वागत किया है। ऑल इंडिया गेस्ट टीचर्स एसोसिएशन के  पदाधिकारी शोएब राणा के मुताबिक इससे लंबे समय से स्कूलों में सेवा दे रहे अतिथि शिक्षकों व प्रशिक्षित बेरोजगार के लिए यह अच्छा फैसला है। उन्हें नियमित रोजगार मिलेगा। हमारी मांग है कि इन भर्ती प्रक्रिया में अतिथि शिक्षकों की सेवाओं को ध्यान में रखते हुए वरियता दी जाए।




Copyright © 2018-2025 RojgarTak.com All Rights Reserved RojgarTak