HAL Apprentice Recruitment 2021: अप्रेटिंस के कई पदों पर निकली वैकेंसी, पढ़ें भर्ती से जुड़ी खास बातें

  • HAL Apprentice Recruitment 2021: हिन्दुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य व इच्छुक उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट mhrdnats.gov.in पर विजिट कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 25 फरवरी 2021 निर्धारित की गई है। इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए कुल 166 रिक्त पदों को भरा जाएगा। जिसमें से  87 वैकेंसी इंजीनियरिंग ग्रेजुएट्स अप्रेटिंस और 78 पद टेक्निशियन डिप्लोमा अप्रेटिंस के पदों के लिए हैं।

    शैक्षणिक योग्यता-

    1. इंजीनियरिंग ग्रेजुएट्स अप्रेटिंस- उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या कॉलेज से इंजीनियरिंग या टेक्नोलॉजी में डिग्री होना अनिवार्य है। इसके अलावा एडमिशन और उत्तीर्ण होने की तारीख के बीच का अंतर 3 वर्ष से ज्यादा नहीं होना चाहिए।

    2. टेक्नीशियन डिप्लोमा अप्रेटिंस- उम्मीदवार के पास संबंधित विषय क्षेत्रों में स्टेट बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन से इंजीनियरिंग / टेक्नोलॉजी में डिप्लोमा होना चाहिए। कोर्स में एडमिशन औरपास होने की तारीख के बीच का अंतर 3 साल से अधिक नहीं होना चाहिए। ग्रेजुएट इंजीनियरिंग पूरा करने या अंडर ग्रेजुएट इस भर्ती प्रक्रिया हिस्सा बनने के लिए पात्र नहीं होंगे।

    आधिकारिक वेबसाइट