HTET 2020 : फरीदाबाद में नौ केंद्रों पर होगा एचटेट परीक्षा का आयोजन

HTET 2020 : फरीदाबाद में नौ केंद्रों पर होगा एचटेट परीक्षा का आयोजन

RojgarTak Fevicon

HTET 2020 : फरीदाबाद में नौ केंद्रों पर होगा एचटेट परीक्षा का आयोजन

फरीदाबाद में आयोजित होने वाली हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा (एचटेट) के लिए प्रशासन स्तर पर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है। परीक्षा के लिए जिले में कुल नौ परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मान ने कहा कि दो व तीन जनवरी को आयोजित होने वाली एचटेट की परीक्षा को लेकर सभी तैयारियां हो चुकी हैं। इसके लिए नौ परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। सभी लोग मिलकर परीक्षा को पूरी तरह से निष्पक्ष व शांतिपूर्ण ढंग से आयोजित करने का प्रयास करेंगे। अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मान ने मंगलवार को लघु सचिवालय के प्रथम तल स्थित कॉन्फ्रेंस हाल में एचटेट परीक्षा की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने बताया कि परीक्षा को लेकर सभी परीक्षा केंद्रों पर ट्रांजिट ऑफिसर व ड्यूटी मैजिस्ट्रेट भी नियुक्त किए गए हैं। मीटिंग में सीटीएम राकेश कुमार, जिला शिक्षा अधिकारी सतेंद्र कौर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

सुबह और शाम के सत्र में होगी परीक्षा
अतिरिक्त उपायुक्त ने बताया जिला में एचटेट परीक्षा के लिए एंजिल्स पब्लिक स्कूल सेक्टर-21ए बडख़ल रोड, अशोक मैमोरियल पब्लिक स्कूल अशोका एन्क्लेव फेज-1, सूरजकुंड इंटरनेशनल स्कूल दयाल बाग में तीन सेंटर, डेंसिटी इंटरनेशनल स्कूल, आयशर स्कूल और डीसी मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल शामिल हैं। उन्होंने बताया कि दो जनवरी को पीजीटी लेक्चरर के लिए लेवल तीन की परीक्षा आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा का आय़ोजन दोपहर तीन से शाम 5:30 बजे तक सांयकालीन सत्र में होगा। वहीं तीन जनवरी को लेवल-2 टीजीटी कक्षा छठी से आठवीं व लेवल एक पीआरटी कक्षा पहली से पांचवीं के लिए परीक्षा सुबह 10:00 बजे से शाम 5:30 बजे तक सुबह व शाम के सत्र में आयोजित की जाएगी।

एचटेट परीक्षा को लेकर धारा-144 लागू
जिला मजिस्ट्रेट यशपाल ने दो व तीन जनवरी को आयोजित होने वाली एचटेट परीक्षा को लेकर परीक्षा केंद्रों के 200 मीटर के दायरे में धारा 144 लागू करने के आदेश जारी किए हैं। अपने आदेशों में जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि परीक्षा के शांतिपूर्ण संचालन के लिए परक्षा केंद्रों में ड्यूटी स्टाफ, पुलिस स्टाफ के आलावा किसी भी व्यक्ति का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। वहीं पांच या पांच से अधिक व्यक्तियों के इकट्ठा होने या आग्नेय अस्त्र लेकर आने पर भी पाबंदी रहेगी। इसके साथ ही परीक्षा केंद्रों के आस-पास की फोटोस्टेट की दुकानें भी बंद रहेंगी।


Copyright © 2018-2025 RojgarTak.com All Rights Reserved RojgarTak