Indian Army Recruitment for D.Pharm, B.Pharma 2022

Indian Army Recruitment for D.Pharm, B.Pharma,2022

डी.फार्म, बी.फार्मा, 2022 के लिए भारतीय सेना भर्ती
भारतीय सेना करियर के हर चरण में पेशेवर और व्यक्तिगत विकास दोनों का वादा करती है। दो साल के सवेतन अध्ययन अवकाश का लाभ उठाकर अपनी शैक्षिक योग्यता को बढ़ाने के अवसरों सहित विभिन्न पाठ्यक्रमों के माध्यम से उत्कृष्टता प्राप्त करने के अवसर प्रचुर मात्रा में हैं। सेना में निहित साहसिक और पाठ्येतर गतिविधियाँ आज की दुनिया में एक सर्वांगीण विकास सुनिश्चित करती हैं। युद्ध की कला-इंजीनियरिंग-चिकित्सा-प्रशासन-मानव संसाधन विकास और प्रबंधन; सेना आप सभी को सिखाती है।

भारतीय सेना करियर के हर चरण में पेशेवर और व्यक्तिगत विकास दोनों का वादा करती है। दो साल के सवेतन अध्ययन अवकाश का लाभ उठाकर अपनी शैक्षिक योग्यता को बढ़ाने के अवसरों सहित विभिन्न पाठ्यक्रमों के माध्यम से उत्कृष्टता प्राप्त करने के अवसर प्रचुर मात्रा में हैं। सेना में निहित साहसिक और पाठ्येतर गतिविधियाँ आज की दुनिया में एक सर्वांगीण विकास सुनिश्चित करती हैं। युद्ध की कला-इंजीनियरिंग-चिकित्सा-प्रशासन-मानव संसाधन विकास और प्रबंधन; सेना आप सभी को सिखाती है।

पद: सिपाही फार्मा

 

आयु (वर्ष) : 19-25 वर्ष (01 अक्टूबर 1995 से 30 सितंबर 2001 के बीच जन्म)

न्यूनतम भौतिक क्यूआर
ऊंचाई (सीएम): 157
वजन (KG)  : DGMS पत्र संख्या 76060/DGMS-5A dt मार्च 20 के अनुसार सेना के चिकित्सा मानकों के अनुसार ऊंचाई और उम्र के अनुपात में
छाती (सीएम) : 77 (+5 सीएम विस्तार)

शिक्षा क्यूआर : 10+2/इंटरमीडिएट परीक्षा उत्तीर्ण और न्यूनतम 55% अंकों के साथ डी फार्मा में उत्तीर्ण और भारत में स्टेट फार्मेसी काउंसिल/फार्मेसी काउंसिल के साथ पंजीकृत। न्यूनतम 50% अंकों के साथ बी फार्मा में उत्तीर्ण और स्टेट फार्मेसी काउंसिल / फार्मेसी काउंसिल ऑफ इंडिया के साथ पंजीकृत व्यक्ति भी पात्र होंगे।

चिकित्सीय परीक्षा
रैली स्थल पर निर्धारित चिकित्सा मानकों के अनुसार। अनफिट उम्मीदवारों को विशेषज्ञ समीक्षा के लिए एमएच/सीएच/बीएच भेजा जाएगा। विशेषज्ञ समीक्षा के लिए संदर्भित उम्मीदवारों को रेफरल के 14 दिनों के भीतर नामांकित एमएच / सीएच / बीएच के सामने उपस्थित होना चाहिए और घोषित फिट के मामले में सीईई के लिए प्रवेश पत्र जारी करने के लिए एआरओ को वापस रिपोर्ट करना चाहिए।
लिखित परीक्षा
चिकित्सकीय रूप से फिट उम्मीदवारों के लिए नामित स्थान पर आयोजित किया जाएगा। लिखित परीक्षा के स्थान की तारीख और समय की सूचना रैली स्थल पर और प्रवेश पत्र के माध्यम से दी जाएगी। समीक्षा फिट मामलों के लिए सीईई के लिए प्रवेश पत्र एमएच / सीएच / बीएच में संबंधित विशेषज्ञ / विशेषज्ञों द्वारा चिकित्सकीय रूप से फिट होने के बाद जारी किया जाएगा।

उम्मीदवारों को रैली स्थल पर निम्नलिखित दस्तावेजों / प्रमाण पत्रों की मूल प्रति दो सत्यापित फोटोकॉपी के साथ लाना आवश्यक है: –
(ए) प्रवेश पत्र। अच्छी गुणवत्ता वाले कागज पर लेजर प्रिंटर से मुद्रित (आकार छोटा न करें)।
(बी) तस्वीरें। तीन महीने से अधिक पुरानी सफेद पृष्ठभूमि में अच्छी गुणवत्ता वाले फोटोग्राफिक पेपर पर बिना प्रमाणित पासपोर्ट आकार के रंगीन फोटोग्राफ की बीस प्रतियां विकसित की गई हैं। कंप्यूटर प्रिंटआउट / फोटोशॉप्ड फोटोग्राफ स्वीकार नहीं किए जाएंगे और सिख (एम एंड आर) उम्मीदवारों की तस्वीरें पगड़ी / पुटका के साथ होनी चाहिए।
(सी) शिक्षा प्रमाण पत्र।
(i) मान्यता प्राप्त स्कूल / कॉलेज / बोर्ड / विश्वविद्यालय से उम्मीदवार द्वारा प्राप्त सभी शैक्षणिक योग्यता यानी मैट्रिक / इंटरमीडिएट / स्नातक आदि के मूल में अंक पत्र के साथ शिक्षा प्रमाण पत्र।
(ii) अनंतिम/ऑनलाइन शिक्षा प्रमाण पत्र संबंधित बोर्ड/विश्वविद्यालय के शैक्षणिक संस्थान के प्रमुख द्वारा हस्ताक्षरित प्रमाणित स्याही होना चाहिए।
(iii) ओपन स्कूल / एनआईओएस / सीआईएससीई से मैट्रिक प्रमाण पत्र वाले उम्मीदवारों को बीईओ / डीईओ द्वारा विधिवत प्रतिहस्ताक्षरित नियमित स्कूल में उपस्थित अंतिम कक्षा का स्कूल छोड़ने का प्रमाण पत्र / स्थानांतरण प्रमाण पत्र (टीसी) लाना चाहिए।
(डी) बोनाफाइड हिमाचल / मूल निवासी प्रमाण पत्र। तहसीलदार / जिला मजिस्ट्रेट द्वारा जारी फोटो के साथ बोनाफाइड हिमाचल / मूल निवासी अधिवास प्रमाण पत्र।
(ई) डोगरा वर्ग और जाति प्रमाण पत्र। तहसीलदार/जिला मजिस्ट्रेट द्वारा जारी किए गए फोटो के साथ डोगरा वर्ग और जाति प्रमाण पत्र।
(च) धर्म प्रमाण पत्र। तहसीलदार / एसडीएम द्वारा जारी धर्म प्रमाण पत्र (यदि जाति प्रमाण पत्र में धर्म “सिख / हिंदू / मुस्लिम / ईसाई” के रूप में उल्लेखित नहीं है)।
(छ) स्कूल चरित्र प्रमाण पत्र। स्कूल / कॉलेज के प्रिंसिपल / हेडमास्टर द्वारा जारी स्कूल कैरेक्टर सर्टिफिकेट जहां उम्मीदवार ने आखिरी बार पढ़ाई की थी।
(ज) चरित्र प्रमाण पत्र। पिछले छह महीनों के भीतर ग्राम सरपंच / नगर निगम द्वारा जारी फोटो सहित चरित्र प्रमाण पत्र।
(जे) अविवाहित प्रमाण पत्र। 21 वर्ष से कम आयु के उम्मीदवारों के लिए अविवाहित प्रमाण पत्र पिछले छह महीनों के भीतर ग्राम सरपंच / नगर निगम द्वारा जारी किया गया फोटो के साथ।
(के) संबंध प्रमाण पत्र। SOS / SOEX / SOW / SOWW उम्मीदवारों को निम्नलिखित दस्तावेज प्रस्तुत करने होंगे: –
(i) संबंधित अभिलेख कार्यालय से जारी संबंध प्रमाण पत्र केवल व्यक्तिगत संख्या, रैंक, नाम और कार्यालय मुहर/स्टाम्प के साथ संबंध प्रमाण पत्र जारी करने वाले रिकॉर्ड अधिकारी के विवरण के साथ रिकॉर्ड अधिकारी द्वारा विधिवत हस्ताक्षरित है।
(ii) प्रथम श्रेणी/कार्यकारी/न्यायिक मजिस्ट्रेट द्वारा विधिवत हस्ताक्षरित ईएसएम द्वारा तैयार दस रुपये के गैर-न्यायिक स्टाम्प पेपर पर हलफनामे में उल्लिखित प्रभाव के लिए एक घोषणा रैली स्थल पर उम्मीदवार द्वारा प्रस्तुत करना आवश्यक है। प्रारूप

शपथ पत्र परिशिष्ट ए के अनुसार संलग्न है।
(iii) भूतपूर्व सैनिकों की मूल डिस्चार्ज बुक भी प्रस्तुत की जानी है। इसमें उम्मीदवार का नाम और जन्मतिथि दर्ज होनी चाहिए।
(एल) एनसीसी प्रमाणपत्र। एनसीसी ए / बी / सी प्रमाण पत्र और गणतंत्र दिवस परेड प्रमाण पत्र में जारीकर्ता प्राधिकारी द्वारा विधिवत प्रमाणित उम्मीदवार की तस्वीर होनी चाहिए, अनंतिम एनसीसी ए / बी / सी पास प्रमाण पत्र केवल तभी स्वीकार किए जाएंगे जब संबंधित एनसीसी ग्रुप कमांडरों द्वारा प्रमाणित किया जाएगा।
(एम) वजन का मानक। ऊंचाई चार्ट के लिए वजन व्यक्तिगत सभी श्रेणियों के लिए मानक होगा।
(एन) खेल प्रमाण पत्र।
(i) खिलाड़ी सामान्य उम्मीदवार के रूप में भर्ती रैली में भाग ले सकते हैं। अपेक्षित आयु, शिक्षा, शारीरिक और चिकित्सा मानदंडों को पूरा करने और शारीरिक स्वास्थ्य परीक्षण को पूरा करने पर, उम्मीदवार सामान्य प्रवेश परीक्षा के लिए पात्र हैं। खिलाडिय़ों को खेल प्रतियोगिताओं में उनकी भागीदारी के स्तर के अनुरूप बोनस अंक दिए जाते हैं।
(ii) अधिकृत खेल संघों द्वारा जारी खेल प्रमाण पत्र, भर्ती रैली के पहले दिन जारी होने की तारीख से दो साल के लिए वैध हैं, जिसके लिए उम्मीदवारों की स्क्रीनिंग की जा रही है। (iii) नामांकन के लिए खेलों की सूची संलग्न है।
(ओ) हलफनामा। 10/- रुपये के गैर न्यायिक स्टाम्प पेपर पर उम्मीदवार द्वारा विधिवत हस्ताक्षरित, परिशिष्ट में संलग्न के अनुसार नोटरी द्वारा विधिवत रूप से प्रमाणित उम्मीदवार द्वारा प्रस्तुत किया जाएगा।
(पी) सिंगल बैंक ए / सी, पैन कार्ड और आधार कार्ड। वेतन और भत्ते और अन्य सामाजिक लाभ योजना के उद्देश्य से अंतिम नामांकन के लिए सिंगल बैंक ए / सी, पैन कार्ड और आधार कार्ड अनिवार्य दस्तावेज हैं।

महत्वपूर्ण निर्देश
6. प्रशासन। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपने साथ पर्याप्त खाने का सामान और पीने का पानी लाएँ क्योंकि भर्ती एक समय लेने वाली प्रक्रिया है।
7. अभ्यर्थियों को केवल आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन जेनरेट किए गए दो प्रतियों में प्रवेश पत्र प्रस्तुत करने पर ही रैली स्थल में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। फर्जी प्रवेश पत्र के साथ पाए जाने वाले किसी भी व्यक्ति को सिविल पुलिस को सौंप दिया जाएगा।
7. सेना में भर्ती एक निःशुल्क सेवा है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे भर्ती के लिए किसी को भी रिश्वत न दें क्योंकि यह विशुद्ध रूप से योग्यता पर आधारित है। सभी चरणों में भर्ती के दौरान चयन प्रक्रिया संगणना और पारदर्शी होती है। इसलिए, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे दलालों से सावधान रहें क्योंकि वे किसी भी स्तर पर उनकी मदद नहीं कर सकते।
8. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे रैली में भाग लेने से पहले अपनी आयु और शिक्षा मानदंड की जांच कर लें। आयु / अधिक आयु से कम और शिक्षा मानदंडों को पूरा नहीं करने वाले उम्मीदवारों को अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा।
9. रिश्वत देना/लेना, फर्जी/फर्जी प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना और अनुचित साधनों में लिप्त होना एक आपराधिक अपराध है और कानून के तहत दंड के लिए उत्तरदायी है। 10. ओवरराइटिंग, मुहरों से छेड़छाड़ या किसी भी प्रकार के मिटाने/ध्यान देने वाले प्रमाण पत्र स्वीकार नहीं किए जाएंगे।
11. उम्मीदवारों द्वारा जमा किए गए सभी दस्तावेजों को सेना में नामांकन से पहले सरकारी एजेंसियों द्वारा सत्यापित किया जाता है। फर्जी दस्तावेज जमा करने वालों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। भर्ती के बाद भी, सेवा समाप्त कर दी जाएगी यदि उम्मीदवारों ने फर्जी दस्तावेज प्रस्तुत किए हैं या भर्ती के समय गलत जानकारी दी है, भले ही उन्होंने कितने वर्षों की सेवा की हो।
12. रैली के दौरान मृत्यु/चोट/हानि आदि के लिए कोई मुआवजा और यात्रा के लिए कोई यात्रा भत्ता/महंगाई भत्ता स्वीकार्य नहीं है। उम्मीदवार अपने जोखिम पर रैली में भाग लेंगे और भागीदारी पूरी तरह से स्वैच्छिक है। क्षतिपूर्ति बांड पर हस्ताक्षर एक अनिवार्य आवश्यकता है।
13. प्रदर्शन बढ़ाने वाली दवाओं का उपयोग। किसी भी प्रकार की प्रदर्शन बढ़ाने वाली दवाओं के उपयोग पर सख्त प्रतिबंध है। इसका उपयोग करने वाले उम्मीदवारों को आगे की स्क्रीनिंग से वंचित कर दिया जाएगा।
14. टैटू। स्थायी शरीर टैटू की अनुमति केवल अग्रभाग के अंदरूनी चेहरे पर यानी कोहनी के अंदर से कलाई तक और हथेली के पीछे की तरफ/हाथ के पीछे (पृष्ठीय) तरफ है। शरीर पर किसी अन्य भाग पर स्थायी टैटू स्वीकार्य नहीं हैं और उम्मीदवारों को आगे के चयन से रोक दिया जाएगा।
15. रैली में मेडिकल स्क्रीनिंग और डिस्पैच के बीच 180 दिन या उससे अधिक की देरी होने पर दोबारा मेडिकल कराया जाएगा और इस समीक्षा में अयोग्य उम्मीदवारों की भर्ती नहीं की जाएगी।
16. राहदारी प्रमाणपत्र जारी होने और उम्मीदवारों को प्रशिक्षण के लिए भेजे जाने तक चयन अनंतिम है।
17. रैली स्थल पर और सीईई के समय मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति नहीं है।
18. उम्मीदवारों को उनके अपने हित में सलाह दी जाती है कि चयन के लिए आने से पहले विशेष रूप से फ्लैट पैर, खराब दृष्टि, विकृति और शारीरिक माप के संबंध में चिकित्सा परीक्षा से गुजरना होगा। सभी को सलाह दी जाती है कि रैली से पहले डॉक्टर से साफ करवाकर यह सुनिश्चित करें कि उनके कान मोम से मुक्त हों।
19. उम्मीदवारों को तीन से चार दिनों के लिए रैली स्थल पर खुद को पेश करने की आवश्यकता हो सकती है। अभ्यर्थियों को ठहरने की व्यवस्था स्वयं की व्यवस्था के तहत करनी चाहिए।
20. सीईई में नेगेटिव मार्किंग लागू होगी।
21. लिखित परीक्षा का परिणाम आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर घोषित किया जाएगा। उम्मीदवार को अलग से कोई पत्र नहीं भेजा जाएगा। यह है

अपने परिणाम की जांच करने और दस्तावेज के लिए एआरओ को रिपोर्ट करने के लिए उम्मीदवार की जिम्मेदारी।

नागालैंड के सभी जिलों के योग्य उम्मीदवारों के लिए सेना भर्ती रैली 10 मार्च 2021 से 20 मार्च 2021 तक दीमापुर, नागालैंड में आयोजित की जाएगी। ऑनलाइन पंजीकरण अनिवार्य है और 30 जनवरी 2021 से 28 फरवरी 2021 तक खुला रहेगा। रैली के लिए प्रवेश पत्र 01 मार्च से 09 मार्च 2021 तक पंजीकृत ई-मेल के माध्यम से भेजे जाएंगे। उम्मीदवारों को निर्धारित तिथि और समय पर कार्यक्रम स्थल पर पहुंचना चाहिए। एडमिट कार्ड में।

The Indian Army promises both professional and personal growth at every stage of the career. Opportunities to excel through various courses are abundant including opportunities to enhance your educational qualification by availing two years paid study leave. The inherent adventure and extra-curricular activities in the Army ensure an all round development essential in today’s world. Art of War-Engineering-Medicine-Administration-Human Resource Development and Management; the army teaches you all.

The Indian Army promises both professional and personal growth at every stage of the career. Opportunities to excel through various courses are abundant including opportunities to enhance your educational qualification by availing two years paid study leave. The inherent adventure and extra-curricular activities in the Army ensure an all round development essential in today’s world. Art of War-Engineering-Medicine-Administration-Human Resource Development and Management; the army teaches you all.

Post : Sepoy Pharma

 

Age (Years) : 19-25 years (Born between 01 Oct 1995 to 30 Sep 2001)

Minimum Physical QR
Height (CM) : 157
Weight (KG)  : Proportionate to height and age as per Army Medical standards vide DGMS letter No 76060/DGMS-5A dt Mar 20
Chest (CM)  : 77 (+5 CM expansion)

Education QR  :10+2/Intermediate exam pass and qualified in D Pharma with minimum 55% in aggregate and registered with State Pharmacy Council/ Pharmacy council in India. Individuals qualified in B Pharma with minimum 50% marks and registered with State Pharmacy Council/Pharmacy council of India will also be eligible.

Medical Test
As per laid down medical standards at the rally Site. Unfit candidates will be referred to MH/CH/BH for specialist review. Candidates referred for specialist review should present themselves to the nominated MH/CH/BH within 14 days of the referral and report back to ARO for issue of Admit card for CEE in case of declared Fit.
Written Test
Will be conducted for medically fit candidates at nominated venue. Location date and time of written test will be intimated at rally site and through Admit Cards. Admit card for the CEE for the Review Fit cases will be issued after getting medically fit by concerned specialist/specialists at MH/CH/BH.

Candidates are required to bring following documents/ certificates in original with two attested photocopies with them to the rally site: –
(a) Admit Card. Printed with Laser Printer on good quality paper (Do not shrink the size).
(b) Photographs. Twenty copies of unattested passport size colour photographs developed on good quality photographic paper in white background not more than three months old. Computer printouts/ photoshopped photographs will NOT be accepted SIKH and SIKH (M&R) candidates photographs should be with Turban/ Putka.
(c) Education Certificates.
(i) Education Certificates with marks sheet in original of all educational qualifications achieved by candidate i.e. Matric / Intermediate / Graduation etc from recongnised School / College / Board / University.
(ii) Provisional/ online education certificate should be certified ink signed by the head of the educational institution of concerned Board / University.
(iii) Candidates with matric certificate from Open School/ NIOS/ CISCE should bring School Leaving Certificate/ Transfer Certificate (TC) of last class attended in regular school duly countersigned by BEO/ DEO.
(d) Bonafide Himachal / Native Domicile Certificate. Bonafide Himachal/ Native Domicile Certificate with photograph issued by Tehsildar/District Magistrate.
(e) Dogra Class & Caste Certificate. Dogra Class and Caste Certificate affixed with photograph issued by Tehsildar/ District Magistrate.
(f) Religion Certificate. Religion Certificate issued by the Tehsildar/SDM (if religion as “SIKH/ HINDU/ MUSLIM/ CHRISTIAN” is not mentioned in caste certificate).
(g) School Character Certificate. School Character Certificate issued by the School/ College Principal/ Headmaster where the candidate last studied.
(h) Character Certificate. Character Certificate with photograph issued by Village Sarpanch/Municipal Corporation within last six months.
(j) Unmarried Certificate. Unmarried Certificate for candidates less than 21 years of age with photograph issued by Village Sarpanch/Municipal Corporation within last six months.
(k) Relationship Certificate. SOS/ SOEX/ SOW/ SOWW candidates are required to produce the following documents :-
(i) Relationship certificate issued from respective Record Office only duly signed by Record Officer with Personal Number, Rank, Name and particulars of the Record Officer issuing the Relationship Certificate with office seal/stamp is endorsed.
(ii) A declaration to the affect as mentioned in the Affidavit on Ten Rupees Non-Judicial Stamp paper prepared by the ESM duly signed by 1st Class/Executive/ Judicial Magistrate is required to be submitted by the candidate at rally site. Format of affidavit is att as per Appendix A.
(iii) Original Discharge Book of Ex-Serviceman also to be produced. Name and date of birth of the candidate must have been recorded in it.
(l) NCC Certificate. NCC A/B/C certificates and Republic Day Parade certificate should have photograph of the candidate duly attested by issuing authority Provisional NCC A/B/C pass certificates will only be accepted if authenticated by concerned NCC Group Commanders.
(m) Standard of Weight. Weight for height chart will be standard for all categories of personal.
(n) Sports Certificate.
(i) Sports persons can attend a recruitment rally as a normal candidate. Upon meeting the requisite age, education, physical & medical criteria and clearing the Physical Fitness Test, the candidates are eligible for undertaking the Common Entrance Examination. Sports persons are given bonus marks commensurate to their level of participation in Sports competitions is attached.
(ii) The sports certificates issued by authorised sports federations are valid for two years from the issue date as on first day of the recruitment rally, for which the candidates is being screened. (iii) List of sports for enrolment is attached.
(o) Affidavit. Duly signed by candidate on Rs 10/- Non judicial Stamp paper as per attached at Appendix duly attested by notary will be submitted by candidate.
(p) Single Bank A/C, PAN Card & AADHAR Card. Single Bank A/C, PAN Card & Aadhar Card are mandatory documents for final enrolment for purpose of pay and allowances and other social benefits scheme.

Important Instructions
6. Administration. Candidates are advised to bring sufficient eatables and drinking water with them since recruitment is a time consuming process.
7. Candidates will be permitted entry into the rally site only on production of Admit Card in duplicate generated online through the official website joinindianarmy.nic.in. Anyone found with fake admit card will be handed over to Civil Police.
7. RECRUITMENT INTO THE ARMY IS A FREE SERVICE. CANDIDATES ARE ADVISED NOT TO PAY BRIBE TO ANYONE FOR RECRUITMENT AS IT IS BASED PURELY ON MERIT . SELECTION PROCESS DURING RECRUITMENT AT ALL STAGES IS COMPUTENSEND AND TRANSPARENT. THEREFORE, CANDIDATES ARE ADVISED TO BE BEWARE OF TOUTS AS THEY CANNOT HELP THEM AT ANY STAGE.
8. Candidates are advised to check their age & education criteria before participating in the rally. Candidates found under age/overage and not meeting education criteria will be disqualified.
9. Giving/taking bribe, production of bogus/fake certificates and indulging in unfair means is a criminal offence and liable for punishment under law. 10. Certificates with overwriting, tampering of seals or erasing/attention of any type will not be accepted.
11. All documents submitted by the candidates are verified by government agencies before enrolment into Army. Strong legal action will be taken against individuals submitting fake documents. Even after recruitment, the service will be terminated if candidates are found to have produced fake documents or gave wrong information at the time of recruitment despite the number of years of service individual may have rendered.
12. No compensation for death/injury/loss etc during the rally and no travelling allowance/dearness allowance for journey is admissible. Candidates will participate in the rally at their own risk and the participation is totally and entirely voluntary. The signing of Indemnity Bond is a mandatory requirement.
13. Use of Performance Enhancing Drugs. Use of any kind of performing enhancing drugs is strictly banned. Candidates having been found to have used the same will be debarred from further screening.
14. Tattoo. Permanent body tattoos are only permitted on inner face of forearms i.e From inside of elbow to the wrist and on the reverse side of palm/back (dorsal) side of hand. Permanent body tattoos on any other part on the body are not acceptable and candidates will be barred from further selection.
15. If 180 days or more lapse between screening medical at the rally and despatch, medical will be done again and unfit candidates in this review will not be recruited.
16. Selection is provisional till Rahdari Certificate is issued and candidates are dispatched for training.
17. Mobile phones are not permitted in the rally site and at the time of CEE.
18. Candidates are advised in their own interest to undergo medical exam before coming for selection especially with respect to flat foot, poor vision, deformities and physically measurements. All are advised to ensure that their ears are free of wax by getting it cleaned by a doctor prior to the rally.
19. Candidates may require to present themselves at rally site for three to four days. Candidates should make arrangements for stay under own arrangements.
20. Negative marking would be applicable in CEE.
21. Result of written examination will be declared on the official website joinindianarmy.nic.in. No separate letter will be sent to the candidate. It is responsibility of candidate to check his result and report to ARO for documentation.

Army Recruitment Rally will be conducted for eligible candidates of all districts of Nagaland from 10 Mar 2021 to 20 Mar 2021 at Dimapur, Nagaland. Online registration is mandatory and will be open from 30 Jan 2021 to 28 Feb 2021. Admit Cards for the rally will be sent through registered e-mail from 01 Mar to 09 Mar 2021. Candidates should reach the venue on given date and time as mentioned in the Admit Card.




Copyright © 2018-2025 RojgarTak.com All Rights Reserved RojgarTak