IOCL Recruitment 2020: इंडियन ऑयल ने नॉन-एग्जीक्यूटिव पदों की भर्ती के लिए मांगे आवेदन, देखें डिटेल्स

IOCL Recruitment 2020: इंडियन ऑयल ने नॉन-एग्जीक्यूटिव पदों की भर्ती के लिए मांगे आवेदन, देखें डिटेल्स

RojgarTak Fevicon

IOCL Recruitment 2020: इंडियन ऑयल ने नॉन-एग्जीक्यूटिव पदों की भर्ती के लिए मांगे आवेदन, देखें डिटेल्स

  • IOCL Recruitment 2020: इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Indian Oil Corporation Ltd) ने नॉन-एग्जीक्यूटिव पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए IOCL कुल 47 रिक्त पदों पर भर्ती करेगा। योग्य व इच्छुक उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट  iocl.com पर अंतिम तिथि 15 जनवरी, 2021 से पहले आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले विभाग की ओर से वेबसाइट पर जारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरुर पढ़ लें। क्योंकि आवेदन फॉर्म में किसी भी की गड़बड़ी होने पर एप्लीकेशन को रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

    इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड की ओर से निकाली गई इन वैकेंसी का हिस्सा बनने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी भी विषय में इंजीनियरिंग के तीन साल का डिप्लोमा होना अनिवार्य है। इसके साथ ही आवेदन कर रहे उम्मीदवार की आयु सीमा 18 साल से कम और 26 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

    विभाग की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, नॉन एग्जीक्यूटिव पोस्ट के लिए आवेदन करने वाले जनरल और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को बतौर फीस 100 रुपए देने होंगे। इसके अलावा एसटी, एससी और पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों को किसी भी तरह का आवेदन शुल्क नहीं देना होगा। आवेदन फीस सिर्फ ऑनलाइन मोड के जरिए स्वीकार की जाएगी। ध्यान रहे कि फीस भुगतान का अन्य कोई तरीका स्वीकार्य नहीं होगा।

    नॉन एग्जीक्यूटिव पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा, स्किल और फिजिकल टेस्ट पास करना अनिवार्य होगा। इसके अलावा फाइनल लिस्ट रिटेन एग्जाम में पास होने वाले उम्मीदवारों की मेरिट के आधार पर तैयार की जाएगी। लिखित परीक्षा 14 फरवरी, 2021 और स्किल टेस्ट 15 फरवरी को आयोजित किया जाएगा। लिखित परीक्षा में ऑब्जेक्टिव प्रश्नों को पूछा जाएगा। प्रश्न पत्र 100 अंकों का होगा, जिसमें 100 प्रश्न शामिल होंगे। हर सवाल 1 अंक का होगा।

    यह भर्तियां उड़ीसा, बिहार, पश्चिम बंगाल, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात, उत्तर प्रदेश, असम और राजस्थान के लिए हैं।
     

    ऑफिशियल वेबसाइट

    ऑफिशियल नोटिफिकेशन




Copyright © 2018-2025 RojgarTak.com All Rights Reserved |