JEE Main 2021 Answer Key: जेईई मेन मार्च सेशन की आंसर की पर आपत्ति दर्ज करने का आज आखिरी दिन

JEE Main 2021 Answer Key: जेईई मेन मार्च सेशन की आंसर की पर आपत्ति दर्ज करने का आज आखिरी दिन

JEE Main 2021 Answer Key: जेईई मेन मार्च सेशन की आंसर की पर आपत्ति दर्ज करने का आज आखिरी दिन

  • JEE Main 2021: राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा ज्वाईंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (जेईई मेन 2021) परीक्षा के मार्च सेशन की आंसर की 20 मार्च को जारी कर दी थी, आज आंसर की पर आपत्ति दर्ज करने का आखिरी दिन है। एनटीए आपत्ति दर्ज करने के लिए विंडो आज सोमवार को बंद कर देगा। जोईई मेन की आधिकारिक वेबसाइट पर jeemain.nta.nic.in पर जाकर आपत्ति दर्ज कराई जा सकती हैंय़

    आपको बता दें कि जेईई मेन की परीक्षा 16 मार्च से 18 मार्च तक आयोजित हुईं थी। हर आपत्ति के लिए 200 रुपए डेबिट, क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिग के जरिए शुल्क देना होगा।

    Direct link to raise objections against JEE Mains March answer key 2021

    आपको बता दें कि इससे पहले 26 फरवरी को एनटीए जेईई मेन फरवरी सेशन की परीक्षा समाप्त हुई थी और एनटीए ने 1 मार्च को प्रोविजनल आंसर की जारी कर दी थी। इसलिए उम्मीद जताई जा रही है कि 21 -22 मार्च को एनटीए जेईई मेन मार्च सेशन की आंसर की जारी कर सकता है। आपको बता दें कि इस साल मार्च सेशन की परीक्षा के लिए 619638 उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन किया है। यह परीक्षा 792 परीक्षा केंद्रों में आयोजित की जा रही है। जेईई मेन 2021 के मार्च सेशन में 90 फीसदी ऐसे उम्मीदवार सम्मिलित हो रहे हैं जिन्होंने पहले चरण यानि जेईई मेन फरवरी 2021 की परीक्षा दी थी।

    परीक्षा दो शिफ्टों में आयोजित की जाएगी। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को अपना एडमिट कार्ड जरूर लेकर जाना होगा। इसके अलावा परीक्षा केंद्र पर आईड प्रूफ, जैसे वोटर आईडी, आधार कार्ड होना चाहिए।

    आपको बता दें कि पहले जेईई मेन मार्च सेशन की परीक्षा 15 मार्च सोमवार से शुरू होने वाली थी, लेकिन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने इस परीक्षा की रिवाइज्ड एग्जाम शेड्यूल जारी किया था, जिसमें परीक्षा की तारीख 16 मार्च जारी कर दी गई थी। देश और विदेश में यह परीक्षा 331 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी और 18 मार्च तक चलेगी।




Copyright © 2018-2025 RojgarTak.com All Rights Reserved RojgarTak