JEE Main admit card 2021 : NTA ने जारी किए जेईई मेन मार्च सेशन के एडमिट कार्ड, ये रहा Direct Link

  1. JEE Main 2021 : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन 2021 के मार्च सत्र एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। परीक्षार्थी आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाकर एडमिट कार्ड  डाउनलोड कर सकते हैं। जेईई मेन दूसरे चरण की परीक्षा 15,16,17, 18 मार्च 2021 को आयोजित होगी।
    कोविड महामारी के कारण एनटीए ने जेईई मेन 2021 परीक्षा के आगे के तीन चरणों के लिए परीक्षा केंद्र बढ़ाने का फैसला लिया है। एनटीए ने देश में कारगिल लद्दाख और विदेश में क्वालालांपुर, मलेशिया, अबुजा , लागेस नाइजीरिया में भी परीक्षा केंद्र बढ़ाए हैं।

    Direct link – download JEE main admit card 2021

    JEE main admit card 2021: यूं करें डाउनलोड 
    jeemain.nta.nic.in पर जाएं।
    – Download JEE mains admit card के लिंक पर क्लिक करें।
    – अपना एप्लीकेशन नंबर व डेट ऑफ बर्थ डालकर सब्मिट करें।
    – एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा। इसे डाउनलोड कर प्रिंट आउट ले लें।

    सोमवार को जारी किए गए जेईई मेन पहले चरण के नतीजे
    नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जेईई मेन फरवरी सत्र के नतीजे सोमवार को जारी किए। जेईई मेन परीक्षा में दिल्ली के प्रवर कटारिया, रंजिम प्रबल दास और राजस्थान के साकेत झा समेत 6 छात्रों ने 100 एनटीए स्कोर प्राप्त किया है। वहीं 41 छात्रों ने परीक्षा टॉप की है। एनटीए ने फरवरी सत्र की परीक्षा 23 फरवरी से 26 फरवरी 2021 के बीच आयोजित की थी। इस वर्ष कुल 6.52 लाख छात्रों ने प्रवेश परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया था जिनमें से 95 प्रतिशत छात्रों ने बीई/बीटेक के पर्चे दिए और 81.2 प्रतिशत छात्रों ने बी आर्क/बी प्लानिंग की प्रवेश परीक्षा दी।