OPSC Recruitment 2021: ओडिशा लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए मांगे आवेदन

OPSC Recruitment 2021: ओडिशा लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए मांगे आवेदन

  •  OPSC Assistant Professor Recruitment 2021: ओडिशा लोक सेवा आयोग (OPSC) ने असिस्टेंट प्रोफेसर के 504 पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक व योग्य अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। ओपीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती में आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट opsc.gov.in  पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ध्यान रखें आवेदन की आखिरी तारीख 14 मार्च 2021 है।

    रिक्तियों की कुल संख्या 504 है जिनके जरिए राज्य के विभिन्न विश्वविद्यालयों में नियुक्तियां की जानी हैं। 504 में से 48 रिक्तियां उत्कल विश्वविद्यालय के लिए, 28 संभलपुर विश्वविद्यालय, 35 बेहरामपुर विश्वविद्यालय, 14 फकीर मोहन विश्वविद्यालय, 34 महाराजा श्रीराम चंद्र भांज देव विश्वविद्यालय, 106 पद रावेन्शॉ  विश्वविद्यालय, 63 रामादेवी महिला विश्वविद्यालय और 23 रिक्तियां गंगाधर महर विश्वविद्यालय समेत व कुछ अन्य संस्थानों के लिए हैं।

    Direct link to apply online.

     

    शैक्षिक योग्यता :
    अभ्यर्थी के पास संबंधित विषय में मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से कम से कम 55 फीसदी अंकों के साथ मास्टर डिग्री होनी होनी चाहिए।

    इसके साथ ही अभ्यर्थी को यूजीसी द्वारा आयोजित राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NET) या यूजीसी से मान्यता प्राप्त सीएसआईआर की ओर से आयोजित किसी ऐसी ही परीक्षा में सफल होना जरूरी है।

    अभ्यर्थियों को सलाह है कि आवेदन करने से पूर्व ओपीएससी की वेबसाइट पर जाकर पूरा भर्ती Notification जरूर देखें जो कि आयोग की वेबसाइट पर 08 फरवरी 2021 को प्रकाशित किया गया था।




Copyright © 2018-2025 RojgarTak.com All Rights Reserved RojgarTak