prof.rajendra singh (Rajju Bhaiya) university, Prayagraj Scholarship 2021-2022

Scholarship  Session 2021-2022

विश्वविद्यालय के बारे में
प्रो. राजेंद्र सिंह (रज्जू भैया) विश्वविद्यालय, प्रयागराज (पूर्व में इलाहाबाद राज्य विश्वविद्यालय) का मुख्य मिशन छात्रों के विविध समूहों के लिए उच्च शिक्षा, अनुसंधान और जुड़ाव के स्थानीय, क्षेत्रीय, राष्ट्रीय और वैश्विक अवसरों के लिए एकीकृत दृष्टिकोण प्रदान करना है। . विश्वविद्यालय का इरादा स्नातक, परास्नातक, डॉक्टरेट, पोस्ट-डॉक्टर रहित और व्यावसायिक स्तरों पर डिग्री प्रोग्रामर्स की एक पूरी श्रृंखला प्रदान करने का है, जो पूरे डोमेन और अनुसंधान के दायरे और अन्य रचनात्मक गतिविधियों के साथ मिलकर है।

मिशन वक्तव्य
प्रो. राजेंद्र सिंह (रज्जू भैया) विश्वविद्यालय, प्रयागराज (पूर्व में इलाहाबाद राज्य विश्वविद्यालय) का मुख्य मिशन छात्रों के विविध समूहों के लिए उच्च शिक्षा, अनुसंधान और जुड़ाव के स्थानीय, क्षेत्रीय, राष्ट्रीय और वैश्विक अवसरों के लिए एकीकृत दृष्टिकोण प्रदान करना है। . विश्वविद्यालय का इरादा स्नातक, परास्नातक, डॉक्टरेट, पोस्ट-डॉक्टर रहित और व्यावसायिक स्तरों पर प्रोग्राम की गई डिग्री की एक पूरी श्रृंखला प्रदान करना है, जो पूरे डोमेन और अनुसंधान के दायरे और अन्य रचनात्मक गतिविधियों के साथ मिलकर है।

लक्ष्य
प्रो. राजेंद्र सिंह (रज्जू भैया) विश्वविद्यालय, प्रयागराज (पूर्व में इलाहाबाद राज्य विश्वविद्यालय) युवा पीढ़ी को उच्च शिक्षा प्रदान करेगा, और उच्च शिक्षा की विभिन्न शाखाओं और सीमाओं को शामिल करते हुए एक “विश्व स्तरीय” बहु-अनुशासनात्मक वैश्विक संस्थान के रूप में उभरने का इरादा रखता है। और “ज्ञान शक्ति” के पूरे डोमेन, रेंज और दायरे में अनुसंधान करें। विश्वविद्यालय के पास एक ऐसा वातावरण तैयार करके उच्च शिक्षा के राष्ट्रीय और वैश्विक सार्वजनिक और निजी संस्थानों के साथ तुलनीय एक छात्र प्रोफ़ाइल होगी जिसमें विभिन्न क्षेत्रों में छात्रों की सफलता को इष्टतम स्तर तक सुनिश्चित किया जा सकता है। यह वैश्वीकरण के युग में भारत और विदेशों में सामाजिक, आर्थिक और बौद्धिक विकास के प्राथमिक इंजन के रूप में उभरने के साथ-साथ एक मजबूत क्षेत्रीय और राज्य कार्यबल बनाने के कौशल और पेशेवर जरूरतों को भी पूरा करेगा।

विश्वविद्यालय अपने प्रयासों और उपलब्धियों को अलग-अलग डिग्री में साकार करने के मार्ग पर भी चलेगा, साथ ही छात्रों और शिक्षकों की उच्चतम क्रम के संसाधन आधार का निर्माण करने की क्षमता के साथ। अपने प्राथमिक लक्ष्य के रूप में, प्रो. राजेंद्र सिंह (रज्जू भैया) विश्वविद्यालय, प्रयागराज (पूर्व में इलाहाबाद राज्य विश्वविद्यालय) 21 वीं सदी में बड़े पैमाने पर मानवता के साझा सार्वभौमिक मूल्यों के साथ-साथ राष्ट्रीय और विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त संस्थान बनने के लिए समर्पित है। तदनुसार, यह निम्नलिखित के लिए अपनी सामग्री, मानव और अन्य संसाधनों का उपयोग करने के लिए बाध्य है:

विदेशी छात्रों सहित छात्र समुदाय की विविध आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए उच्च शिक्षा प्रदान करना।
उच्च शिक्षा और व्यावसायिक अध्ययन के पूरे क्षेत्र, दायरे और दायरे में उत्कृष्टता को बढ़ावा देना।
हमारे राष्ट्र-निर्माण के लिए सांस्कृतिक और अन्य चुनौतियों का सामना करना और अंततः शिक्षण, सीखने, उन्नत अनुसंधान और बहु-आयामी गतिविधियों के माध्यम से शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में जीवन की गुणवत्ता को प्रभावित करना।

छात्रवृत्ति एवं शुल्क प्रतिपूर्ति ऑनलाइन प्रणाली

उत्तर प्रदेश

Scholarship and Fee Reimbursement Online System

2021-2022

  Interested Candidate Can Read the Full Notification Before Apply Online.

 

Android app = Download Now

prof.rajendra singh (Rajju Bhaiya) university, Prayagraj

Scholarship  = click here

prof.rajendra singh (Rajju Bhaiya) universityPrayagraj  

All Scholarship = click here

Login for Online Correction

Click Here




Copyright © 2018-2025 RojgarTak.com All Rights Reserved RojgarTak