RBSE बोर्ड परीक्षाएं स्थगित और REET परीक्षा 20 जून को ही होगी

RBSE बोर्ड परीक्षाएं स्थगित और REET परीक्षा 20 जून को ही होगी

RBSE बोर्ड परीक्षाएं स्थगित और REET परीक्षा 20 जून को ही होगी

कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए जहां विभिन्न राज्य बोर्ड परीक्षाओं को आगे के लिए टाल रहे हैं, वहीं कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने भी राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (BSER), अजमेर द्वारा आयोजित की जाने वाली 10वीं व 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। वहीं कक्षा आठवीं, नौंवीं व 11वीं के विद्यार्थियों को भी उनकी अगली कक्षाओं में प्रोन्नत किया जाएगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की शिक्षा राज्य मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा से चर्चा के बाद इस संबंध में निर्णय लिया गया है।

इसके अलावा  राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET)  पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है। अभी तक माना जा रहा है कि रीट परीक्षा अपने तय समय पर ही आयोजित होगी। आपको बता दें कि पहले ही राज्य सरकार EWS वर्ग के युवाओं को REET परीक्षा में लाभ देने के लिए परीक्षा तिथि आगे बढ़ा चुकी है। रीट परीक्षा को 25 अप्रैल से आगे बढ़ाकर 20 जून कर दिया गया है। बोर्ड की दसवीं एवं बारहवीं की परीक्षायें तय समय के अनुसार छह मई को ही होंगी।

उन्होंने बताया कि स्थगित प्रायोगिक परीक्षाएं बोर्ड की सैध्दांतिक परीक्षाओं के बाद कराई जाएगी। ऐसे जिले जहां विद्यालय बंद नहीं है वहां प्रायोगिक परीक्षाएं कोविड 19 नियमों के तहत समय पर ही आयोजित होगी। 




Copyright © 2018-2025 RojgarTak.com All Rights Reserved RojgarTak