RRB NTPC admit card 2020 : यहां पाएं भोपाल, अजमेर, इलाहाबाद, पटना, मुजफ्फरपुर समेत सभी आरआरबी वेबसाइट्स के Direct Link

RRB NTPC admit card 2020 : यहां पाएं भोपाल, अजमेर, इलाहाबाद, पटना, मुजफ्फरपुर समेत सभी आरआरबी वेबसाइट्स के Direct Link

RojgarTak Fevicon

RRB NTPC admit card 2020 : यहां पाएं भोपाल, अजमेर, इलाहाबाद, पटना, मुजफ्फरपुर समेत सभी आरआरबी वेबसाइट्स के Direct Link

 

RRB NTPC admit card 2020 : आरआरबी एनटीपीसी भर्ती परीक्षा का पहला चरण 28 दिसंबर से शुरू हो चुका है। परीक्षा तिथि से चार-चार दिन पहले अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड जारी किए जा रहे हैं। इस चरण में एनटीपीसी के रिक्त पदों के सापेक्ष कुल 20 गुना अभ्यर्थियों को चुना जाएगा। चूंकि कुल रिक्तियां 35000 के करीब हैं, ऐसे में 700000 अभ्यर्थियों को इस CBT परीक्षा से चुना जाएगा। आरआरबी एनटीपीसी भर्ती में देशभर से 1.25 करोड़ युवाओं ने आवेदन किया था जिसमें से 23 लाख अभ्यर्थी ही पहले चरण में परीक्षा देंगे। सभी योग्य अभ्यर्थियों को विभिन्न चरणों में सीबीटी के लिए बुलाया जाएगा और उसी शेड्यूल के मुताबिक उन्हें सूचना भी दी जाएगी। 

यहां हम आपकी सहूलियत के लिए सभी आरआरबी की वेबसाइट्स के Direct Link दे रहे हैं जिस पर क्लिक कर आप सीधा एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के पेज पर पहुंच जाएंगे। 

Ahmedabad,  Patna,   Ajmer ,  Allahabad,

Banglore ,  Bhopal.  Bhubaneshwar,  Bilaspur,  Chandigarh,   Chennai,  

 Guwahati,   Jammu.  Kolkata,  Malda,  Mumbai,

 Muzaffarpur,  RanchiSecunderabadSiliguri, Trivendr

अगर पहले चरण की आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों की लिस्ट में से बाहर का कोई उम्मीदवार अपना परीक्षा शहर व डेट की डिटेल चेक करने की कोशिश करेगा तो उसके सामने लिखा आएगा – ‘वर्तमान चरण में आपकी परीक्षा तय नहीं की गई है। कृपया आरआरबी की सूचना का इंतजार करें।’ 

सभी पदों के लिए 2 चरणों में सीबीटी (सीबीटी 1 और सीबीटी 2) होंगे और उसके बाद स्किल टेस्ट होगा।  
– स्टेशन मास्टर, ट्राफिक असिस्टेंट पदों के लिए स्किल टेस्ट में कंप्यूटर बेस्ड एप्टीट्यूड टेस्ट होगा। 
– वहीं जूनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट, जूनियर टाइम कीपर, अकाउंट्स क्लर्क कम टाइपिस्ट, सीनियर क्लर्क कम टाइपिस्ट, जूनियर अकाउंट्स कम टाइपिस्ट, सीनियर टाइप कीपर के लिए टाइपिंग स्किल टेस्ट होगा। 

– सीबीटी 2 में वहीं प्रवेश कर पाएगा जो सीबीटी 1 में पास होगा। कुल वैकेंसी के 20 गुना उम्मीदवारों को सीबीटी 2 में प्रवेश दिया जाएगा। स्किल टेस्ट उसी उम्मीदवार का होगा जो सीबीटी 2 में पास होगा। स्किल टेस्ट के लिए कुल वैकेंसी के 8 गुना उम्मीदवारों को बुलाया जाएगा। 

– इन सबके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन (डीवी) व मेडिकल टेस्ट होगा। डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन (डीवी) व मेडिकल टेस्ट सेलेक्शन प्रक्रिया के सबसे अंतिम चरण होंगे।

फाइनल सेलेक्शन- ऊपर दिए गए चरणों के आधार पर बनाई गई मेरिट के आधार पर होगा।




Copyright © 2018-2025 RojgarTak.com All Rights Reserved |