UPSESSB भर्तियों से जुड़े अभ्यर्थियों के लिए चयन बोर्ड ने दी जरूरी सूचना

UPSESSB भर्तियों से जुड़े अभ्यर्थियों के लिए चयन बोर्ड ने दी जरूरी सूचना

UPSESSB भर्तियों से जुड़े अभ्यर्थियों के लिए चयन बोर्ड ने दी जरूरी सूचना

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB) की विभिन्न भर्तियों से जुड़े अभ्यर्थियों के लिए चयन बोर्ड ने जरूरी सूचना दी है। हाल में ही नोटिस जारी कर चयन बोर्ड ने बताया है कि तमाम अभ्यर्थी चयन बोर्ड कार्यालय पहुंच कर बोर्ड अध्यक्ष से मिलकर ज्ञापन देने की मांग करते हैं जो ऑफिशियल सिस्टम के हिसाब उचित नहीं है।

ऐसे में यदि किसी अभ्यर्थी को भविष्य में चयन बोर्ड के अध्यक्ष से मिलकर ज्ञापन देना चाहते है तो उन्हें इस संबंध में 7 दिन पूर्व ई-मेल/डाक या स्वयं आकर माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के सचिव कार्यालय में सूचना देनी होगी। सोशल मीडिया के माध्यम से ज्ञापन देने की सूचना स्वीकार्य नहीं की जाएगी।

चयन बोर्ड के नोटिस के अनुसार, जब समस्या का हल न मिले तो कार्यवाही में विलम्ब कारण न होने की बात को बताते हुए अध्यक्ष से समय लेने के लिए लिखित में अनुरोध कर सकते हैं। अध्यक्ष द्वारा समय दिए जाने के बाद कार्यालय से मिलने की सूचना दी जाएगी।

यह रहा UPSESSB Notice

जल्द शुरू होगी 15000 पद पर भर्ती प्रक्रिया :
इससे पहले बोर्ड अधिकारियों से सूचना मिली थी कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड खुद का सर्वर लगाकर शिक्षकों के 15000 से अधिक पदं पर भर्ती करेगा। अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में प्रशिक्षित स्नातक और प्रवक्ता 2020 के 15508 पदों पर 29 अक्टूबर से ऑनलाइन आवेदन एनआईसी के सर्वर पर शुरू हुए थे। अभ्यार्थियों की संख्या बहुत अधिक होने के कारण वेबसाइट 13 नवंबर को दो दिन के लिए क्रैश हो गई थी। बाद में विधिक अड़चनों के लिए कारण 18 नवंबर को चयन बोर्ड ने विज्ञापन निरस्त कर दिए थे


Copyright © 2018-2025 RojgarTak.com All Rights Reserved RojgarTak