Vacancy in DU : ओबीसी विस्तार के तहत डीयू में रिक्त 1282 पद भरने की मांग

Vacancy in DU : ओबीसी विस्तार के तहत डीयू में रिक्त 1282 पद भरने की मांग

Vacancy in DU : ओबीसी विस्तार के तहत डीयू में रिक्त 1282 पद भरने की मांग

Rojgartak

Vacancy in DU : दिल्ली विश्वविद्यालय में ओबीसी विस्तार के तहत आए पदों को भरने की मांग आम आदमी पार्टी के शिक्षक संगठन दिल्ली टीचर्स एसोसिएशन ( डीटीए ) ने की है।

संगठन के संयोजक हंसराज सुमन का कहना है कि विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी ) ने दिल्ली विश्वविद्यालय से सम्बद्ध कॉलेजों के प्राचार्यों को 19 सितंबर 2019 को एक सर्कुलर भेजकर ओबीसी एक्सपेंशन की दूसरी क़िस्त के बाकी शिक्षकों के पदों पर नियुक्ति करने के आदेश दिए थे। ओबीसी कोटे के शिक्षक पदों की दूसरी क़िस्त जारी किए जाने पर कुछ कॉलेजों ने इन पदों पर तदर्थ शिक्षकों की नियुक्ति कर ली लेकिन बहुत से कॉलेजों ने इन पदों पर आज तक नियुक्ति नहीं की और न ही इन पदों को रोस्टर में शामिल कर विश्वविद्यालय प्रशासन से पास कराकर पदों को विज्ञापित किया। इन पदों पर नियुक्ति न किए जाने की शिकायत उन्होंने राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग के चेयरमैन डॉ. भगवान लाल सहनी से उनके निवास पर मिलकर की है।

हंसराज सुमन ने बताया कि आयोग के चेयरमैन ने कॉलेज वाइज आंकड़े मांगें है। इस संदर्भ में डीटीए ने यूजीसी द्वारा जारी सेकेंड ट्रांच के पदों की लिस्ट आयोग को दी है। इस पर जल्द कार्यवाई की मांग की। उन्होंने बताया है कि दूसरी किस्त के अंतर्गत 1282 पदों को भरा जाना है। डॉ. सुमन ने डीयू के कार्यवाहक कुलपति से मांग की है कि पदों को भरने संबंधी जो निर्देश जारी हुए थे, उसके तहत पदों के लिए विज्ञापन निकाले जाएं। साथ ही यह भी निर्देश जारी हो कि जो तदर्थ शिक्षक कार्य कर रहे हैं उन्हें ईडब्ल्यूएस आरक्षण के कारण हटाया न जाये।

Facebook Instagram Windows Apps
YouTube channel Telegram Android App



Copyright © 2018-2025 RojgarTak.com All Rights Reserved |